Today and Tomorrow Live

Thursday, January 25, 2024

दो-दो नए पश्चिमी विक्षोभ यूपी-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में मचाएंगे तहलका, 25 से 28 जनवरी तक होगी बारिश


जनवरी के आखिरी हफ्ते में भी सर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही है। वहीं, मौसम विभाग ने बताया है कि दो-दो नए कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, यूपी-बिहार समेत पूरे उत्तर भारत कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरे के डबल अटैक से जूझ रहे है। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, देश के कई राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

 

इन राज्यों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट

वहीं, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों और बिहार के कुछ स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है। उत्तरी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में कोहरा छा सकता है। 25 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। 26 से 28 जनवरी के बीच इन राज्यों में ठंडे दिन की तीव्रता कमी देखने के लिए मिलेगी।


.

 

26 से 28 जनवरी के बीच भारी बारिश संभव

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 25 जनवरी को पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ जगहों पर मध्यम बारिश संभव है। पश्चिम बंगाल के गंगीय इलाकों, दक्षिणी झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और विदर्भ, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर 12 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभवना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 26 जनवरी से बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है और 26 से 28 जनवरी के बीच मध्यम से भारी बारिश संभव है।

ये भी पढ़ें:  अयोध्या में राम मंदिर बनने से चिंतित है 57 मुस्लिम देश, OIC ने बयान जारी कर कही ये बड़ी बात 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/4HFjcqn

No comments:

Post a Comment

Pages