Today and Tomorrow Live

Tuesday, January 23, 2024

Weather Update: कड़ाके की ठंड के बीच दिल्‍ली में हुई बारिश, राजस्‍थान से लेकर बिहार-यूपी में प्रचंड शीतलहर

weather update : पूरे देश में इस समय सर्दी का सितम जारी है। बिहार में प्रचंड शीतलहर का कहर जारी है। वहीं हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। देश की राजधानी दिल्‍ली में कड़ाके की ठंड के बीच हल्‍की बारिश हुई है। दिल्ली में गिरते तापमान और घने कोहरे की वजह से ट्रेन-फ्लाइट्स पर भी असर पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कल हल्के से लेकर घना कोहरा रहने वाला है। वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में सर्दी अपना तेवर दिखा रही है। पहाड़ोंं की ठंड हवा ने मैदानी इलाके में सर्दी बढ़ा दी है। राजस्‍थान, यूपी, बिहार, पंंजाब, हरियाणा और एमपी सहित कई राज्‍यों में बर्फबारी का असर देेखने को मिल रहा है।


दिल्‍ली-NCR में हल्‍की बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में बुधवार अहले सुबह हल्‍की बारिश हुई। आज दिल्‍ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत अन्‍य हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई है। इसके चलते फौरी तौर पर हाड़ कंपाने वाली ठंड और कोहरे से राहत मिलने की उम्‍मीद है। बता दे कि भारतीय मौसम विभाग ने दिल्‍ली के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश होने की संभावना जताई थी।

कोहरे से 150 फ्लाइट्स डिले...ट्रेनों की थमी रफ्तार

बुधवार को भी ट्रेन और प्लेन से सफर करने वाले यात्रियों को राहत नहीं मिलने वाली है। राजधानी में गणतंत्र दिवस की तैयारियों और घने कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 150 से ज्यादा फ्लाइट्स डिले हुई हैं। भारतीय रेलवे ने कहा कि मंगलवार को 20 के करीब ट्रेनें घने कोहरे की वजह से प्रभावित हुई हैं। सोमवार को भी 26 ट्रेनें देरी से चल रही थीं।

इन राज्‍यों मेंं सर्दी का सितम

पहाड़ों पर बर्फबारी होने से लगातार गिर रहे पारे ने पूरे उत्‍तर भारत के साथ ही देश के मध्‍य और पूर्वी हिस्‍से में ठंड का सितम जारी है। बिहार तो प्रचंड शीतलहर की चपेट में है तो हरियाणा और यूपी में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। राजस्‍थान में भी बीते दो से तीनों में सर्दी फिर से तेज हो गई है। कई जगह कोहरे के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है। अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान के औसत से कम होने के कारण लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड का एहसास हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Cyber Fraud: ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार होते ही फटाफट इस नंबर पर करें कॉल, 24 घंटे में आपके खाते में आ जाएंगे पैसे

यह भी पढ़ें- पुजारी ने 3 साल तक जमा किए 1.3 लाख के सिक्‍के, फिर खरीदा 'ड्रीम स्कूटर'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ZYmlcUH

No comments:

Post a Comment

Pages