Today and Tomorrow Live

Thursday, January 25, 2024

दिल्ली- राजस्थान समेत उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, मौसम विभाग ने बताया इस दिन से मिलने लगेगी ठंड से राहत


देश के उत्तर भारतीयों राज्यों में फिलहाल कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शुक्रवार 26 जनवरी के मौके पर भी आज सुबह दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तर भारत में घना कोहरा छाया हुआ है। इसके कारण विजिबिलिटी काफी प्रभावित हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने मौसम को लेकर राहत भरी जानकारी दी है। IMD की वेबसाइट पर अपडेट किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, 26 और 27 जनवरी को पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा रहेगा लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे लोगों को राहत मिलने लगेगी। यानी कि 28 जनवरी से लोगों को कोहरे और ठिठुरन दोनों से ही राहत मिलने लगेगी।

 

अगले दो दिन के दौरान कोल्ड-डे की संभावना

IMD ने अपने ताजा रिपोर्ट में बताया है कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश में एक-दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में जमीन पर पाला पड़ सकता है।

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है। वहीं, अगले 3 दिनों के दौरान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं, राजधानी दिल्ली में कई फ्लाइट्स का या तो रुट डायवर्ट कर दिया गया है या वो काफी लेट चल रही है।

 

इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते 31 जनवरी तक मौसम का मिजाज पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बदलने वाला है। इन दिनों हल्की बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा में हल्की बारिश का अलर्ट है। अंडमान और निकोबार द्वीप में 27 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले इस राज्य में लागू की गई पुरानी पेंशन योजना, कर्मचारियों को मिलेगा फायदा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/geaXpFy

No comments:

Post a Comment

Pages